Thursday, March 28, 2024
Uncategorized विधायक निधि से जिम निर्माण की घोषणा, भूमि पूजन...

विधायक निधि से जिम निर्माण की घोषणा, भूमि पूजन के साथ राशन कार्ड वितरण भी, पंकज शर्मा ने खम्हारडीह कॉलोनी को बताया ‘लघु भारत’

-

रायपुर / खम्हारडीह हाऊसिंग बोर्ड कॉलोनी में विधायक निधि से ओपन जिम निर्माण की घोषणा विधायक प्रतिनिधि और नव-नियुक्त रायपुर जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष पंकज शर्मा ने आज यहां कॉलोनी में आयोजित एक भूमि पूजन समारोह में की।

एसोसिएशन के अध्यक्ष अजीत सिंह और सचिव संजय पराते ने बताया कि इतने बड़े कैंपस में बच्चों के खेलने के लिए कोई जगह नहीं है और रहवासियों के लिए आरक्षित भूमि का हाऊसिंग बोर्ड व्यावसायिक उपयोग कर रहा है। इस स्थिति में नव-निर्वाचित एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने क्षेत्र के विधायक सत्यनारायण शर्मा से सहयोग मांगा और रहवासियों की इस समस्या को देखते हुए विधायक प्रतिनिधि पंकज शर्मा ने यहां गार्डन-कम-ओपन जिम बनाने की पहलकदमी की है और कल इसका भूमि पूजन भी उन्होंने किया। उन्होंने यह निर्माण विधायक निधि से कराने की घोषणा भी की है।

विधायक प्रतिनिधि और रायपुर जिला सहकारी बैंक के नव-नियुक्त अध्यक्ष पंकज शर्मा ने भूमि पूजन के बाद इस अवसर पर आयोजित सभा में कहा कि इस क्षेत्र के जन प्रतिनिधि होने के नाते हाऊसिंग बोर्ड के अधिकारियों से मिलकर कॉलोनी की समस्याओं को हल करने का पूरा प्रयास करेंगे। इस कॉलोनी को ‘लघु भारत’ की संज्ञा देते हुए उन्होंने कहा कि यहां विविधता में जिस एकता के दर्शन होते है, वह बहुत कम जगहों पर दिखाई देती है। इस एकता को उन्होंने और ज्यादा मजबूत बनाने पर जोर देते हुए उन्होंने कहा कि अपनी एकता के बल पर ही वे अपनी समस्याओं को हल कर सकते हैं, उनका पूरा सहयोग कॉलोनी एसोसिएशन और यहां के रहवासियों को मिलेगा। उन्होंने ओपन जिम का निर्माण विधायक निधि से कराने की भी घोषणा की। इस अवसर पर उन्होंने रहवासियों को राशन कार्ड का भी वितरण किया।

एसोसिएशन के सचिव संजय पराते ने कहा कि इस कॉलोनी में लगभग 400 फ्लैट्स और 1500 मतदाता है। लेकिन हाऊसिंग बोर्ड अधिकारियों की उदासीनता और निष्क्रियता के चलते कॉलोनी की छोटी-मोटी समस्याएं भी यहां के रहवासियों के लिए बड़ी समस्या बन जाती है। कॉलोनी निर्माण के दस साल बाद उचित देख-रेख के अभाव में यहां के फ्लैट्स जर्जर होते जा रहे है और कभी भी कोई बड़ा हादसा होने की संभावना है। कॉलोनी के बीचों-बीच स्थित ट्रांसफॉर्मर के स्थानांतरण के लिए तथा यहां के रहवासियों का राशन कार्ड बनाने में मदद करने के लिए उन्होंने एसोसिएशन की ओर से पंकज शर्मा तथा उनके सहयोगी विनय ठाकुर का आभार व्यक्त किया तथा आशा व्यक्त की कि उनकी पहलकदमी से आगे भी कॉलोनी के विकास कार्यों को गति मिलेगी।

सभा की अध्यक्षता अजीत सिंह ने की। सभा में राजेंद्र पाणिग्रही, गौरव पेगवार, प्रभा साहू, विनीता पराते आदि एसोसिएशन के पदाधिकारियों सहित सोमेन सेन, राहुल साहू, फ़ैयाजुर रहमान, एस के सिंह, आर के तिवारी, सुब्रत घोष, भूपेंद्र जगत, भावना शुक्ला, कुसुम जायसवाल आदि गणमान्य रहवासी उपस्थित थे।

Latest news

बेटे के लिए बहु तलाशने गया था, पार्टी ने सौंप दी दुल्हन: कवासी लखमा

रायपुर । अपने ठेठ अंदाज और बयानों के लिए मशहूर पूर्व मंत्री और कांग्रेस विधायक कवासी लखमा हमेशा...

न केवल जनता, अपितु कांग्रेस कार्यकर्ताओं में भी भूपेश सरकार के रवैए से जबर्दस्त आक्रोश : देव

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव ने कहा है...

सांसद गणेशमूर्ति का निधन,टिकट नहीं मिलने पर की थी सुसाइड की कोशिश…

इरोड: एमडीएमके सांसद ए गणेशमूर्ति की अस्पताल में मौत हो गई. 24 मार्च को उनके इरोड आवास...

सड़क किनारे खड़ी BMW कार में मिली युवक की लाश, फैली सनसनी, शिनाख्त में जुटी पुलिस…

दुर्ग : दुर्ग में एक युवक की लाश ने सनसनी फैला दी है। मिली जानकारी के अनुसार हाईवे...

बीजेपी ने जारी की चुनाव प्रभारी और सह प्रभारी की सूची,नितिन नबीन को छत्तीसगढ़ की जिम्मेदारी…

रायपुर : छत्तीसगढ़ में चुनाव प्रभारी और सह प्रभारी की नियुक्ति भाजपा ने कर दी है। बता...

CG : स्वास्थ्य विभाग रायपुर का अनोखा अन्दाज,अपने सील पर लिखाया मतदान जागरूकता संदेश फिर….

रायपुर : देश-प्रदेश में अभी लोक सभा चुनाव 2024 की तारीख़ो का ऐलान के साथ आदर्श आचार...

Must read

You might also likeRELATED
Recommended to you

error: Content is protected !!