Wednesday, February 8, 2023
अजब गजब सिर्फ 3 महीने में 292 बार देखी स्पाइडर-मैन, 2.59...

सिर्फ 3 महीने में 292 बार देखी स्पाइडर-मैन, 2.59 लाख खर्च किए

-

एक शख्स ऐसा है जिसने 292 बार एक फिल्म देखी है वो भी सिर्फ 3 महीने में। इसके साथ ही उन्होंने अपना नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज करा लिया है। अमेरिका के फ्लोरिडा के रहने वाले रामिरो एलानिस ने पिछले साल 16 दिसंबर से इस साल 15 मार्च के बीच स्पाइडर-मैन: नो वे होम को 292 बार देखा है। उन्होंने लोकप्रिय मार्वल कॉमिक्स चरित्र स्पाइडर-मैन पर आधारित सुपरहीरो फिल्म देखने के लिए 720 घंटे या 30 दिन बिताए। टिकटों पर अनुमानित $3,400 (लगभग ₹2.59 लाख) खर्च किए गए।

एलानिस ने इससे पहले 2019 में एवेंजर्स: एंडगेम को 191 बार देखने का रिकॉर्ड हासिल किया था। लेकिन उस रिकॉर्ड को 2021 में अरनॉड क्लेन ने तोड़ा, जिन्होंने कमेलॉट: पहली किस्त को 204 बार देखा।

एलानिस को जब पता चला कि उनका रिकॉर्ड टूट गया है, तो वे “थोड़ा निराश” हुए। इसके बाद उन्होंने अपनी दादी जुआनी के सम्मान में खिताब को पुनः प्राप्त करने का फैसला किया, जिनकी 2019 में मृत्यु हो गई।

एलानिस ने कहा- “वह (दादी) मेरी पहली समर्थक थी और मैं रिकॉर्ड धारक बने रहना चाहता हूं।” उन्होंने कहा, “अगर कोई मेरे रिकॉर्ड को फिर से तोड़ने की कोशिश करता है, तो मैं चाहता हूं कि वे इसे करने से पहले दो बार सोचें।”

एक फिल्म को कई बार देखना और यह सुनिश्चित करना कि उन दृश्यों को रिकॉर्ड कुल के लिए गिना जाता है, एक कठिन काम है। कुछ शर्तें हैं जिन्हें पूरा करने की आवश्यकता है: रिकॉर्ड करने का प्रयास करने वाले व्यक्ति को किसी अन्य गतिविधि से स्वतंत्र रूप से फिल्म देखनी होगी। अब, इसका मतलब है, व्यक्ति अपने फोन को नहीं देख सकता, बाथरूम में ब्रेक नहीं ले सकता या जल्दी झपकी नहीं ले सकता। बात यहीं खत्म नहीं होती। उसे हर बार पूरा होने तक फिल्म देखने की जरूरत होती है, जिसमें सभी क्रेडिट शामिल हैं।

एलानिस ने पहली बार 2019 में रिकॉर्ड हासिल किया, तो उनके द्वारा लिए गए बाथरूम के ब्रेक के कारण उनकी 11 बैठकों को अयोग्य घोषित कर दिया गया। प्रत्येक देखने के लिए, एक थिएटर अटेंडेंट को गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड की पुष्टि करनी होती थी कि मिस्टर एलानिस पूरी फिल्म देख रहे थे।

Latest news

डॉ० सत्यजीत की PURE संस्था की टीम एक बार पुनः सिंघत में दी दस्तक

00 जनपद के ग्राम पंचायत सिंघत में विशेष संरक्षित जनजातियों समूहों (बैगा) का जनजागरूकता स्वास्थ्य शिविर का...

कवासी लखमा कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व के दबाव में हैं- केदार

भूपेश के मंत्री ईसाई विरोध के बारे में बोल कर दिखाएं: भाजपा रायपुर /...

10 करोड़ की ठगी, चिटफंड कंपनी का डायरेक्टर पंजाब से गिरफ्तार

रायपुर / राजधानी में सैकड़ों लोगों से 10 करोड़ रुपये से अधिक की ठगी कर आठ साल से...

राजिम माघी पुन्नी मेला का भव्य शुभारंभ :राजिम धार्मिक, आध्यात्मिक और सामाजिक समागम का केंद्र: CM भूपेश बघेल

राजिम / माघ पूर्णिमा से महाशिवरात्रि तक आयोजित होने वाले सुप्रसिद्ध राजिम माघी पुन्नी मेला का भव्य...

प्रदेश में अब तक लगभग 6 करोड़ रूपए की 18 हजार से अधिक कोदो, कुटकी और रागी की खरीदी

15 फरवरी तक होगी समर्थन मूल्य पर खरीदी प्रदेश की समस्त प्राथमिक वनोपज सहकारी...

Must read

You might also likeRELATED
Recommended to you

error: Content is protected !!