Wednesday, April 14, 2021
TOP NEWS कैंसर से जूझ रहीं सोनाली बेंद्रे, लिखा इमोशनल पोस्ट...

कैंसर से जूझ रहीं सोनाली बेंद्रे, लिखा इमोशनल पोस्ट और भी कई मशहूर हस्तियों को करना पड़ा है कैंसर से सामना

-

- Advertisment -

नई दिल्ली / बॉलीवुड के लिए एक बेहद बुरी खबर है। मशहूर अदाकारा सोनाली बेंद्रे कैंसर की बीमारी से जूझ रही हैं। एक्ट्रेस ने खुद ट्विटर पर एक पोस्ट के जरिए इस बात की जानकारी दी है।

सोनाली ने बताया कि है कि उन्‍हें हाई-ग्रेड कैंसर हुआ है और वह इसका इलाज न्‍यूयॉर्क में करा रही हैं। सोनाली ने अपने पोस्ट में लिखा, ‘हाल ही में जांच के बाद मुझे ये पता चला है कि मुझे हाईग्रेड कैंसर है। इसकी उम्मीद मुझे कभी नहीं थी। लगातार होने वाले दर्द के बाद मैंने अपनी जांच करवाई जिसके बाद चौंकाने वाली रिपोर्ट सामने आई। अदाकारा ने आगे लिखा, ‘इस घड़ी में मेरा परिवार और मेरे दोस्त मेरे साथ हैं और हर संभव तरीके से मेरा साथ दे रहे हैं। मैं उन सबकी शुक्रगुजार हूं और खुद को भाग्यशाली महसूस कर रही हूं। सोनाली ने अपने पोस्ट में लिखा, ‘हाल ही में जांच के बाद मुझे ये पता चला है कि मुझे हाईग्रेड कैंसर है। इसकी उम्मीद मुझे कभी नहीं थी। लगातार होने वाले दर्द के बाद मैंने अपनी जांच करवाई जिसके बाद चौंकाने वाली रिपोर्ट सामने आई। अदाकारा ने आगे लिखा, ‘इस घड़ी में मेरा परिवार और मेरे दोस्त मेरे साथ हैं और हर संभव तरीके से मेरा साथ दे रहे हैं। मैं उन सबकी शुक्रगुजार हूं और खुद को भाग्यशाली महसूस कर रही हूं।

सोनाली बेंद्रे ही नहीं और भी कई मशहूर लोग है जैसे –

इरफान खान – बता दें कि इरफान खान लंदन में अपनी गंभीर बीमारी कैंसर का इलाज करवा रहे हैं। उन्हें न्यूरोएंडोक्राइन नाम की एक दुर्लभ कैंसर की बीमारी हुई है। इरफान को इलाज कराते हुए कुछ महीने हो गए हैं और वह ट्विटर पर अपने इलाज के बारे में फैन्स को अपडेट करते रहते हैं। हाल में इरफान ने एक अखबार को दिए इंटरव्यू में बताया था कि वह अपनी बीमारी से कितना डर गए हैं और निराश हो गए हैं। इरफान ने एक बेहद इमोशनल नोट लिखा था जिसे पढ़कर उनके फैन्स का दिल टूट गया था।

मनीषा कोइराला – साल 2012 में मनीषा को ओवरियन कैंसर हुआ था। कई महीनों तक उनका इलाज न्यूयॉर्क में चला। उन्होंने कैंसर के अपने अनुभव के बारे में कहा कि पहले उन्हें यह सिर्फ सामान्य सी फूड पॉइजनिंग लग रही थी। जिससे उनका पेट बार-बार फूलता था। उस दौरान उनका वजन भी अचानक काफी कम होने लगा था। इस वजह से उन्होंने मुम्बई में चेकअप करवाया, वहां उन्हें अपने इस अंडाशय कैंसर के बारे में पता चला। उनके इंडिया से बाहर यूयॉर्क में उनके कई कीमो सेशन्स हुए। मनीषा ने इस बीमारी के साथ पूरी ह‍िम्मत से जंग लड़ी और साल 2014 तक उन्होंने इससे पूरी तरह मुक्ति पा ली मनीषा ने ठीक होने के बाद फिल्म ‘डियर मामा’ से बॉलीवुड में फिर से एंट्री की।

लीजा रे – टीवी होस्ट और एक्ट्रेस लीजा रे प्लाज्मा सेल्स कैंसर से गुज़र चुकी हैं। साल 2009 में उन्हें इस रेयर कैंसर के बारे में मालूम हुआ। 2010 में उन्होंने स्टेम सेल ट्रांसप्लांट करवाया। इससे उनके खून के सफेद ब्लड सेल्स में बनने वाले एंटीबॉडीस को फिर से रिकवर किया गया, लेकिन आज भी इस कैंसर का इलाज जारी है। इसी वजह से आज भी वो सिर्फ जूस, स्मूदिज़ और सब्जियां ही खाती हैं।

अनुराग बासु – बर्फी, मर्डर और गैंगस्टर जैसी फिल्में बनाने वाले बॉलीवुड निर्देशक अनुराग बासु को 2004 में ब्लड कैंसर हो गया था। डॉक्टर ने उन्हें 3 से 4 महीने का वक्त दिया और कहा कि वो इससे ज़्यादा नहीं जी पाएंगे. लेकिन वो लड़े और उन्होंने कैंसर को हराया।

युवराज सिंह – साल में 2012 में क्रिकेटर युवराज सिंह के बाएं फेफड़े में कैंसर का पता चला था, जिसके बाद युवराज सिंह को अमेरिका में कीमोथेरेपी के लिए ले जाया गया था। युवराज सिंह न सिर्फ पूरी तरह ठीक हुए, बल्कि उन्होंने टीम इंडिया में वापसी कर मैच भी खेले।

Latest news

देश कोरोना से लड़ रहा और भाजपाई आपस मे, अब तो कांग्रेसी भी ले रहे मजे, भाजयुमो जिलाध्यक्ष नियुक्तियों को बता रहे निराधार

कोरिया / लम्बे इंतजार के बाद भारतीय जनता पार्टी के भाजयुमो कोरिया जिला अध्यक्ष का चयन हो...

कोरोना की सभी जांच दरों में कमी की गई, RTPCR 550 रूपये में होगा ...

            रायपुर / कोविड संक्रमण की रोकथाम के लिए राज्य शासन ने...

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) की नई कार्यकारिणी घोषित, 250 सदस्य पदाधिकारी बनाए गए, देखें सूची…

रायपुर / प्रदेश में तेज़ी से बढ़ते कोरोना महामारी के संकट को ध्यान...

लॉकडाउन में कड़े प्रतिबंध के बावजूद भी जारी है घंटानाद सत्याग्रह

कोरिया जिले में लॉकडाउन के दौरान प्रशासन के कड़े प्रतिबंध के बावजूद रेलवे डिवीजन बिलासपुर के पूर्व...
- Advertisement -

कोरोना वारियर्स दे रहे विकासखंडवार सेशन साइटो में निरंतर सेवायें, कोविड टीकाकरण और जांच के लिए 82 स्थल निर्धारित

कोरिया / बढ़ते हुए कोरोना संक्रमण को द्रष्टिगत रखते हुए स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना नियंत्रण के लिए...

Must read

- Advertisement -

You might also likeRELATED
Recommended to you