Wednesday, April 14, 2021
रायपुर साइंस कॉलेज मैदान में 7 दिवसीय स्वदेशी मेला का...

साइंस कॉलेज मैदान में 7 दिवसीय स्वदेशी मेला का कल होगा भव्य शुभारंभ

-

- Advertisment -

● स्वदेशी मेला में दिखेगी भारतीय संस्कृति और परंपराओं से परिपूर्ण आत्मनिर्भर भारत की झलक।
●पूर्व मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह,सांसद सुनील सोनी,रायपुर दक्षिण विधायक बृजमोहन अग्रवाल,महापौर एजाज ढेबर और सभापति प्रमोद दुबे के आतिथ्य में होगा रंगारंग आयोजन।
रायपुर /प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी कल 26 फरवरी से राजधानी रायपुर में स्वदेशी मेला का भव्य आयोजन होने जा रहा है। उद्घाटन समारोह में पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह,सांसद सुनील सोनी,रायपुर दक्षिण विधायक बृजमोहन अग्रवाल,महापौर एजाज ढेबर,निगम सभापति प्रमोद दुबे होंगे।


भारतीय विपणन विकास परिषद द्वारा आयोजित स्वदेशी मेला का शहरवासी बेसब्री से इंतिजार करते है क्योंकि यह मेला अपने आप में बेहद खास होता है। भारतीय संस्कृति और परंपराओं की झलक यहा दिखती है। भारत के कोने-कोने से आये व्यवसायी अपनी पारंपरिक वस्तुओं प्रमुख रूप से कपड़े, फर्नीचर,क्रॉकरी,सजावटी वस्तुएं,विभिन्न प्रकार की मशीनरी,कारपेट, आदि का स्टॉल लगाते है जो राजधानीवासियों के प्रमुख आकर्षण का केंद्र होता है। यहा बच्चों के लिए भी विशेष आयोजन किये जा रहे है।


7 दिवसीय मेला के दौरान मेला स्थल में विभिन्न प्रतियोगिताएं भी होती है। इसी तारतम्य में 27 फरवरी को दोपहर 2 बजे से 3 बजे तक व्यंजन प्रतियोगिता(केवल महिलाओं के लिए),28 फरवरी रविवार को दोपहर 12 से 1 बजे तक चित्रकला प्रतियोगिता,28 फरवरी को ही संध्या 7 बजे विद्यालयीन एवं महाविद्यालयीन एकल नृत्य प्रतियोगिता,1 मार्च सोमवार को दोपहर 2 से 3:30 बजे तक केश सज्जा प्रतियोगिता,1 मार्च को ही संध्या 7 बजे समूह नृत्य प्रतियोगिता,2 मार्च मंगलवार को दोपहर 2 से 3:30 तक रंगोली प्रतियोगिता,2 मार्च को ही संध्या 6 से 7:30 बजे तक मेरी आवाज सुनो का आयोजन,3 मार्च बुधवार को दोपहर 2 से 3:30 तक मेहंदी प्रतियोगिता(महिलाओं के लिए) तथा 4 मार्च गुरुवार को दोपहर 1 से 2 बजे तक कबाड़ से जुगाड़ प्रतियोगिता का आयोजन होगा। इन प्रतियोगिता के लिए मेला स्थल में स्थित कार्यालय में पंजीयन प्रारंभ हो गया है।

Latest news

देश कोरोना से लड़ रहा और भाजपाई आपस मे, अब तो कांग्रेसी भी ले रहे मजे, भाजयुमो जिलाध्यक्ष नियुक्तियों को बता रहे निराधार

कोरिया / लम्बे इंतजार के बाद भारतीय जनता पार्टी के भाजयुमो कोरिया जिला अध्यक्ष का चयन हो...

कोरोना की सभी जांच दरों में कमी की गई, RTPCR 550 रूपये में होगा ...

            रायपुर / कोविड संक्रमण की रोकथाम के लिए राज्य शासन ने...

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) की नई कार्यकारिणी घोषित, 250 सदस्य पदाधिकारी बनाए गए, देखें सूची…

रायपुर / प्रदेश में तेज़ी से बढ़ते कोरोना महामारी के संकट को ध्यान...

लॉकडाउन में कड़े प्रतिबंध के बावजूद भी जारी है घंटानाद सत्याग्रह

कोरिया जिले में लॉकडाउन के दौरान प्रशासन के कड़े प्रतिबंध के बावजूद रेलवे डिवीजन बिलासपुर के पूर्व...
- Advertisement -

कोरोना वारियर्स दे रहे विकासखंडवार सेशन साइटो में निरंतर सेवायें, कोविड टीकाकरण और जांच के लिए 82 स्थल निर्धारित

कोरिया / बढ़ते हुए कोरोना संक्रमण को द्रष्टिगत रखते हुए स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना नियंत्रण के लिए...

Must read

- Advertisement -

You might also likeRELATED
Recommended to you