Saturday, December 4, 2021
खेल-जगत भारत-पाक मैच के खिलाफ - योग गुरु रामदेव

भारत-पाक मैच के खिलाफ – योग गुरु रामदेव

-

- Advertisment -

खेल-जगत / टी-20 वर्ल्‍ड कप में भारत-पाकिस्‍तान के मैच को लेकर योग गुरु रामदेव ने शनिवार को कहा कि यह मैच राष्ट्रहित और राष्ट्रधर्म के खिलाफ है. क्रिकेट और आतंक का खेल एक साथ नहीं चल सकते. सीमा पर तनाव के बीच रविवार को होने जा रहे भारत पाकिस्‍तान मैच पर योग गुरु ने कहा, ‘मुझे लगता है कि ऐसे हालात में क्रिकेट मैच राष्‍ट्रधर्म के खिलाफ है.’

नागपुर एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बातचीत में योग गुरु ने बॉलीवुड में ड्रग्‍स पर भी बड़ा बयान दिया. योग गुरु रामदेव ने कहा कि जिस तरह से बॉलीवुड में ड्रग्‍स का इस्‍तेमाल हो रहा है, वह देश की युवा पीढी के लिए बहुत खतरनाक है. जिस तरह से रोल मॉडल के आदर्श के रूप में मानी जाने वाली हस्तियों का नाम इसमें सामने आता है, यह देश की जनता के लिए गलत प्रेरणा है.

क्रिकेट जगत की वर्तमान पीढ़ी के कुछ दिग्गज सितारों से सजी भारतीय टीम आईसीसी टी20 विश्व कप में रविवार को यहां होने वाले महा मुकाबले में कुछ अनजान चेहरों वाली पाकिस्तानी टीम को फिर से चारों खाने चित करने के लिये तैयार है. भारत और पाकिस्तान के बीच मैच अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के किसी भी टूर्नामेंट में आकर्षण का केंद्र होता है क्योंकि दोनों देशों के बीच रिश्तों की संवेदनशील प्रकृति को देखते हुए उनमें बहुत कम खेल गतिविधियां होती हैं. ऐसे में जब किसी आईसीसी टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट टीमें आमने सामने होती हैं तो दर्शकों का उत्साह भी बुलंदियों पर होता है.

अगर आईसीसी के वनडे और टी20 विश्व कप की बात करें तो भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ सभी 12 मैचों में जीत दर्ज की है. टी20 विश्व कप के 2007 में शुरू होने के बाद भारतीय टीम ने पाकिस्तान को पांचों मैच में पराजित किया है और विराट कोहली की टीम यह विजय अभियान जारी रखने के लिये प्रतिबद्ध है. भारत ने टी20 विश्व कप में सभी मैच महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में जीते जो मेंटोर (मार्गदर्शक) के तौर पर कोहली का साथ देने के लिये यहां हैं. धोनी की उपस्थिति ही बाबर आजम और उनके साथियों की सिरदर्द बढ़ाने के लिये पर्याप्त है.

फिर भी यह एक ऐसा मैच है जिसका सभी को इंतजार रहता है. आईसीसी से लेकर प्रसारक तक इस मैच से मोटी कमाई करने पर ध्यान देते हैं तो प्रशंसकों की भावनाएं इससे जुड़ी होती हैं. लेकिन टी20 ऐसा प्रारूप है जिसमें किसी भी टीम की जीत सुनिश्चित नहीं मानी जा सकती है. सुनील गावस्कर हो या सौरव गांगुली, इस खेल की समझ रखने वाला प्रत्येक व्यक्ति यह अच्छी तरह से समझता है कि इस प्रारूप में दो टीमों के बीच अंतर बहुत कम होता है और कोई भी एक खिलाड़ी अपनी टीम को जीत दिला सकता है.

Latest news

कांग्रेस सरकार झूठ से जनता का पेट भरने की कोशिश कर रही है – बृजमोहन अग्रवाल

चरोदा - भिलाई चुनाव संचालक बृजमोहन अग्रवाल ने मुख्य कार्यालय का उद्घाटन किया

ढाई साल में प्रदेश माफियाओं के कब्जे में – बृजमोहन अग्रवाल

महासमुंद में विशाल निराश्रित सम्मेलन एवं रैली निराश्रित तक से लूट व वादाखिलाफी...

श्री राम गैस एजेंसी में अनियमितता पर की गयी कार्यवाही, 10 लाख के सिलेंडर जप्त

कोरिया / कलेक्टर श्याम धावड़े के निर्देश पर जिला खाद्य अधिकारी व्ही.एन.शुक्ला के मार्गदर्शन में सहायक...
- Advertisement -
- Advertisement -

अब Omicron का नया तीसरा केस, इस शहर में पहले मरीज की पुष्टि

नई दिल्ली / गुजरात मे कोरोना वायरस के नए और डेल्टा से भी खतरनाक वेरिएंट ओमिक्रॉन की एंट्री...

बीजेपी ने दोगुना तेजी से विकास किया, पहाड़ों में रहने वाले लोगों का विकास जरूरी- पीएम मोदी

देहरादून / प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (शनिवार को) उत्तराखंड के दौरे पर हैं. पीएम मोदी ने उत्तराखंड में...

Must read

- Advertisement -

You might also likeRELATED
Recommended to you

error: Content is protected !!