Saturday, December 4, 2021
TOP NEWS कांग्रेस ने नए सदस्यों की एंट्री के लिए रखी...

कांग्रेस ने नए सदस्यों की एंट्री के लिए रखी ये शर्तें ?

-

- Advertisment -

दिल्ली // देश की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी कांग्रेस नए सदस्यों को जोड़ने के लिए कुछ नई शर्तें रखी हैं. पार्टी के नए मेंबरशिप फॉर्म के मुताबिक, कोई व्यक्ति जो कांग्रेस से जुड़ना चाहता है वह शराब और ड्रग्स से दूर रहेगा. इसके अलावा सदस्यता लेने के दौरान उसे यह वचन देना होगा कि सार्वजनिक रूप से वह पार्टी की नीतियों और कार्यक्रमों की आलोचना नहीं करेगा.

पार्टी के नए मेंबरशिप फॉर्म के अनुसार, कांग्रेस में शामिल होने वाले नए सदस्यों को यह भी घोषणा करनी होगी कि वे सीलिंग कानून से अधिक किसी तरह की संपत्ति नहीं होगी. इसके अलावा पार्टी की नीतियों और कार्यक्रमों को आगे बढ़ाते हुए ‘शारीरिक श्रम और काम’ करने में किसी तरह का संकोच नहीं करेंगे. सदस्यता अभियान से पहले कांग्रेस ने पार्टी में जुड़ने वाले नए सदस्यों के लिए 10 प्वाइंट का वचन तैयार किया है.

इन वचनों के मुताबिक, “मैं खादी पहनने का आदी हूं. मैं शराब और ड्रग्स से दूर रहता हूं. मैं सामाजिक भेदभाव और असमान व्यवहार नहीं करता और इसे समाज से हटाने की दिशा में काम करने में विश्वास रखता हूं. मैं वर्किंग कमिटी द्वारा दिए गए किसी भी प्रकार के शारीरिक श्रम सहित सभी काम करने के लिए तैयार हूं.”

बीते 16 अक्टूबर को हुई कांग्रेस वर्किंग कमिटी (CWC) की बैठक में यह निर्णय लिया गया था कि आगामी एक नवंबर से कांग्रेस सदस्यता अभियान चलाएगी, जो अगले साल 31 मार्च तक चलेगा. सीडब्ल्यूसी ने पिछले शनिवार को फैसला लिया था कि अगले साल 21 अगस्त से 20 सितंबर के बीच पार्टी अध्यक्ष का चुनाव कराया जाएगा.

कांग्रेस ने अपने सदस्यता फॉर्म में कहा है कि इसका उद्देश्य सभी भारतीयों की प्रगति और कल्याण है. फॉर्म में संसदीय लोकतंत्र पर आधारित समाजवादी राज्य की स्थापना का उद्देश्य है, जिसे शांतिपूर्ण और संवैधानिक तरीकों से पाने को लक्ष्य बताया गया है. पार्टी ने यह भी कहा है कि वह एक ऐसा शासन स्थापित करना चाहती है, जहां अवसरों और आर्थिक, राजनीतिक और सामाजिक अधिकारों की समानता हो. फॉर्म कहता है कि पार्टी का उद्देश्य समाज में शांति और भाईचारा स्थापित करना है.

कांग्रेस ने सदस्यता अभियान, महंगाई के मुद्दे पर शुरू होने वाले जनजागरण अभियान और अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारियों पर चर्चा के लिए 26 अक्टूबर को महासचिवों, प्रदेश प्रभारियों और राज्य इकाइयों के अध्यक्षों की बैठक बुलाई है.

Latest news

कांग्रेस सरकार झूठ से जनता का पेट भरने की कोशिश कर रही है – बृजमोहन अग्रवाल

चरोदा - भिलाई चुनाव संचालक बृजमोहन अग्रवाल ने मुख्य कार्यालय का उद्घाटन किया

ढाई साल में प्रदेश माफियाओं के कब्जे में – बृजमोहन अग्रवाल

महासमुंद में विशाल निराश्रित सम्मेलन एवं रैली निराश्रित तक से लूट व वादाखिलाफी...

श्री राम गैस एजेंसी में अनियमितता पर की गयी कार्यवाही, 10 लाख के सिलेंडर जप्त

कोरिया / कलेक्टर श्याम धावड़े के निर्देश पर जिला खाद्य अधिकारी व्ही.एन.शुक्ला के मार्गदर्शन में सहायक...
- Advertisement -
- Advertisement -

अब Omicron का नया तीसरा केस, इस शहर में पहले मरीज की पुष्टि

नई दिल्ली / गुजरात मे कोरोना वायरस के नए और डेल्टा से भी खतरनाक वेरिएंट ओमिक्रॉन की एंट्री...

बीजेपी ने दोगुना तेजी से विकास किया, पहाड़ों में रहने वाले लोगों का विकास जरूरी- पीएम मोदी

देहरादून / प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (शनिवार को) उत्तराखंड के दौरे पर हैं. पीएम मोदी ने उत्तराखंड में...

Must read

- Advertisement -

You might also likeRELATED
Recommended to you

error: Content is protected !!