Friday, March 29, 2024
Uncategorized गजब के हैं हाजी नसीब नियाजी - मात्र 5...

गजब के हैं हाजी नसीब नियाजी – मात्र 5 रुपये की फीस पर तीन सालों से चला रहे अरबी उर्दू कोचिंग क्लास

-

बच्चों को प्रोत्साहित करने के लिए हर साल कराते है इनामी क्विज प्रतियोगिता, सवाल का सही जबाब देने वाले बच्चों को मिलता है इनाम

कोरिया / एक ओर जहां कोरोना के कारण स्कूल और कॉलेज बार बार बंद हो रहे है, वही चिरिमिरी के छोटा बाजार में रिटायर्ड कालरीकर्मी हाजी नसीब नियाजी पिछले 2 वर्षों से मुस्लिम बच्चों को अरबी व उर्दू में तालीम देने के लिए नाममात्र की फीस 5 रुपये प्रतिदिन पर कोचिंग क्लास चला रहे हैं।


बीते रविवार को हाजी नसीब ने कोचिंग के बच्चों की क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया था जिसमे पूछे गए सवाल का सही जबाब देने वाले बच्चे को बतौर इनाम 5 रुपये प्रति सवाल दिया गया । इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर एमआईसी सदस्य व लगातार 4 बार के पार्षद रज्जाक खान शामिल हुए
रिटायर्ड कालरीकर्मी हाजी नसीब नियाजी ने 21 नवम्बर 2018 को शुरू किया था, जहां अब लगभग 50 बच्चे कोचिंग आ रहे है । हाजी नसीब का कहना है कि मुस्लिम समुदाय के लोग अपने बच्चों को अंग्रेजी व हिंदी में शिक्षा देने में ज्यादा रुचि रखते है । उनमें जागरूकता लाने के लिए उन्होंने यह कोचिंग क्लास शुरू किया है ।
हाजी नसीब नियाजी की इस कोचिंग क्लास में आने वाले बच्चों को किताब, कॉपी, पेंसिल व रबर फ्री में दिया जा रहा है । इसके साथ ही हाजी नसीब ने 10 रुपये प्रतिदिन फीस पर कक्षा 8 वीं तक के हिंदी मीडियम के बच्चों का कोचिंग चलाने की भी योजना तैयार की है ।

Latest news

बहू के साथ ससुर ने की हाथापाई, तो नाराज बेटे ने कर दी पिता की हत्या….

कोरबा : हरदी बाजार थाना क्षेत्र में ससुर और बहू के झगड़े से परेशान होकर बेटे ने...

बैलेट पेपर वाले बयान पर भूपेश बघेल के खिलाफ शिकायत दर्ज, दिए थे भड़काऊ भाषण…

छत्तीसगढ़ : लोकसभा चुनाव के बीच छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की मुसीबत बढ़ती ही...

Breaking : 5 डॉक्टरों की टीम ने मुख्तार अंसारी का पोस्टमॉर्टम किया पूरा, आज होगा अंतिम संस्कार

यूपी : 5 डॉक्टरों की टीम ने मुख्तार अंसारी का पोस्टमॉर्टम किया। आज...

Must read

You might also likeRELATED
Recommended to you

error: Content is protected !!