Friday, April 26, 2024
Uncategorized मुख्यमंत्री के गृह विधानसभा पाटन क्षेत्र में कोविड टीकाकरण...

मुख्यमंत्री के गृह विधानसभा पाटन क्षेत्र में कोविड टीकाकरण प्रमाण पत्र में घोर अनियमितता

-


भिलाई / छत्तीसगढ़ भाजपा विधायक दल के स्थायी सचिव जितेंद्र वर्मा ने बताया कि पाटन विधानसभा क्षेत्र के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पाटन में 08 मई 2021 को आजाद चौक पाटन निवासी हेमेंद्र देवांगन और रितिका देवांगन ने 18 प्लस वैक्सीनेशन श्रेणी अंतर्गत वैक्सीन लगवाया, जिन्हें उनके मोबाइल नंबर पर सर्टिफिकेट प्राप्त हुआ, जिसमें दोनों व्यक्तियों को कोविशिल्ड एवं को-वैक्सीन दोनो वैक्सीन लगने के अलग-अलग प्रमाण पत्र प्राप्त हुए है । को-वैक्सीन द्वितीय डोज 06 जून से 19 जून के बीच लगाने के निर्देश दिए हैं उसी प्रकार कोविशिल्ड वैक्सीन का द्वितीय डोज 31 जुलाई को लगवाने के निर्देश उल्लेखित है, जिससे भ्रम की स्थिति निर्मित हुई है।

उक्त दोनों व्यक्ति आज जब निर्धारित तिथि के अनुसार प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पाटन में वैक्सीन का दूसरे डोज लगवाने गए तो, वैक्सीन नहीं है ये बताकर उन्हें वापस जाने को कहा गया और पहला टीका लेने वाले उक्त दोनों व्यक्तियों ने को-वैक्सीन और कोविशिल्ड दोनों के प्रमाण पत्र कैसे दिए हैं इस समस्या का समाधान चाहा तो उन्हें कोई संतोषप्रद उत्तर प्राप्त नहीं हुआ। जितेन्द्र वर्मा ने कहा कि ऐसी ही चूक सैकड़ों-हजारों लोगों के साथ निश्चित रूप से हुई है। स्वास्थ्य विभाग के घोर लापरवाही से लोगों के जीवन संकट में है। विश्व स्वास्थ्य संगठन और स्वास्थ्य विभाग के दिशा निर्देश के अनुसार प्रथम और द्वितीय दोनों डोज एक ही प्रकार के वैक्सीन का होना चाहिए लेकिन स्वास्थ्य विभाग द्वारा पैदा किये जा रहे भ्रम और लापरवाही के चलते लोगों को समझ नहीं आ रहा है कि हमको कब और किस वैक्सीन को लगवाना है, जो पढ़े लिखे लोग हैं वे तो समझ पा रहे हैं लेकिन जो लोग पढ़े लिखे नहीं हैं अगर ऐसे लोगों को लापरवाही के चलते प्रथम और द्वितीय डोज में दो प्रकार के वैक्सीन के टीके लग जाए तो इसके जिम्मेदार कौन है?

छत्तीसगढ़ भाजपा विधायक दल के स्थायी सचिव जितेंद्र वर्मा ने कहा कि मैं इस कृत्य की निंदा करता हूं और जिम्मेदार अधिकारी दुर्ग जिला के चिकित्सा अधिकारी ,कलेक्टर, छत्तीसगढ़ शासन के स्वास्थ्य मंत्री और मुख्यमंत्री जी इस गंभीर विषय पर ध्यान देते हुए पाटन, दुर्ग जिला और छत्तीसगढ़ में इस प्रकार की अनियमितता जहाँ जहाँ हुई हो उसका निराकरण करके जिम्मेदार अधिकारियों पर उचित कार्रवाई तत्काल किया जाए।

       

Latest news

पीएससी घोटाले की जांच सीबीआई से करवाने की अनुमति देकर मोदी जी ने एक और गारंटी पूरी की: सीएम साय

रायपुर। मनमोहन सिंह जब प्रधानमंत्री थे, तब उन्होंने कहा था कि देश के संसाधनों पर पहला अधिकार...

राहुल गांधी ने कसा तंज, कहा – जल्द PM मोदी की आंखों से आंसू भी निकलेंगे…

बीजापुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनावी रैलियों में कांग्रेस और राहुल गांधी पर लगातार जुबानी हमले कर रहे...

बिरनपुर सांप्रदायिक दंगे की CBI जांच शुरू , एक हफ्ते बाद आएगी टीम…

रायपुर। बेमेतरा के बिरनपुर सांप्रदायिक दंगे की CBI ने जांच शुरू कर दी है। CBI की टीम...

मुझे बूथ पर जाने से रोका जा रहा है, मेरे खिलाफ लगाए जा रहे मुर्दाबाद के नारे:भूपेश बघेल

राजनांदगांव। कांग्रेस प्रत्याशी भूपेश बघेल ने कहा कि मतदाताओं में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है।...

रायपुर रेल मंडल के नए मंडल वाणिज्य प्रबंधक बने राकेश सिंह…

रायपुर। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे रायपुर रेल मंडल में मंडल वाणिज्य प्रबंधक राकेश सिंह को बनाया गया हैं।...

Must read

You might also likeRELATED
Recommended to you

error: Content is protected !!