Monday, August 8, 2022
खेल-जगत हर्षल ने रचा इतिहास, बने आईपीएल के सबसे बड़े...

हर्षल ने रचा इतिहास, बने आईपीएल के सबसे बड़े ? देखते रह गए सब

-

- Advertisment -

आईपीएल में हमेशा से पर्पल कैप की रेस बेहद रोचक होती है. पर्पल कैप यानी गेंदबाज के सिर का ताज. ये उस गेंदबाज को मिलती है जो लीग में सबसे ज्यादा विकेट लेता है. हर सीजन इस कैप के लिए गेंदबाज एक दूसरे को कड़ी प्रतिस्पर्धा देते थे लेकिन इस बार एक गेंदबाज ने पहले स्थान पर अंगद की तरह पैर जमा लिए हैं और वह अपने आस-पास भी किसी को आने नहीं दे रहे हैं. इस गेंदबाज का नाम है हर्षल पटेल. आईपीएल 2021 का लीग चरण अपने अंतिम पड़ाव पर है लेकिन पटेल की बादशाहत का अंत होता नहीं दिख रहा है. बुधवार को पटेल की ही टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का सामना सनराइजर्स हैदराबाद था. इस मैच के बाद पटेल की स्थिति और मजबूत हुई है और साथ ही उन्होंने अपने नाम एक और रिकॉर्ड कर लिया है. वह  एक आईपीएल सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज भी बन गए हैं.

हर्षल ने आरसीबी के डिविलियर्स को आउट कर इस सीजन में अपने 28 विकेट पूरे किए और इसी के साथ वह एक आईपीएल सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं. उनसे पहले ये रिकॉर्ड  मुंबई इंडियंस के जसप्रीत बुमराह के नाम था. बुमराह ने पिछले सीजन में ही 27 विकेट ले ये कारनाम किया था. अब इस सीजन पटेल ने उनके रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. सनराइजर्स के खिलाफ खेले जा रहे मैच में हर्षल ने चार ओवरों में 33 रन देकर 33 विकेट लिए हैं और अब उनके कुल विकेटों की संख्या 29 हो गई है. आईपीएल-2021 के पहले फेज में हर्षल पटेल सात मैचों में 17 विकेट लेकर पर्पल कैप की रेस में सबसे आगे रहे थे. .

पटेल से पहले छाए ये भारतीय – पटेल और बुमराह के बाद इस सूची में नाम है भुवनेश्वर कुमार है. भुवनेश्वर 2017 आईपीएल में 26 विकेट लिए थे. 2013 में हरभजन सिंह ने 24 विकेट लिए थे. वहीं 2017 में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने वाले जयदेव उनादकट ने भी 24 विकेट लिए थे. हर्षल पटेल की नजर ड्वेन ब्रावो (32) के एक आईपीएल सीजन में सबसे अधिक विकेट लेने के रिकॉर्ड को तोड़ने पर है. ब्रावो के अलावा दिल्ली कैपिटल्स के कागिसो रबाडा ने एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. उन्होंने पिछले सीजन 30 विकेट लिए थे.  हर्षल पटेल की शानदार गेंदबाजी के बूते आरसीबी ने हैदराबाद को 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 141 रनों पर रोक दिया.

Latest news

बोल बम औऱ भारत माता की जयघोष के गगनभेदी नारे के साथ खमतराई से निकली विशाल काँवर यात्रा

पूर्व मंत्री राजेश मूणत की अगुवाई में निकली भव्य कांवड़ यात्रा

बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर 9 अगस्त को पुलिस कंट्रोल रूम का घेराव करेगी भाजपा

रायपुर / भाजपा माना मंडल की बैठक आज अमलीडीह में संपन्न हुई जहां...

VIDEO – नर्स ने डिलीवरी के नाम पर प्रसूता के पति से लिए 2000 रूपये, वायरल हुआ विडियो

एसडीएम से की गई नर्स की लिखित शिकायत जांजगीर चांपा जिले के सक्ती सामुदायिक...
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

4 जुआरियों से दो लाख 83 हजार बरामद

महासमुन्द / महासमुन्द जिला पुलिस द्वारा जिले में हो रहे अवैध गतिविधियों, शराब, गांजा सहित जुआरियों पर...

Must read

- Advertisement -

You might also likeRELATED
Recommended to you

error: Content is protected !!