Saturday, December 4, 2021
कोरिया जिले में लॉ एण्ड आर्डर बनाए रखने के लिए...

जिले में लॉ एण्ड आर्डर बनाए रखने के लिए प्रशासन व पुलिस समन्वय से करें काम – कलेक्टर कोरिया

-

- Advertisment -

बंटवारा प्रकरणों के लिए मुनादी कराकर आवेदन लें और शीघ्र निराकरण करें – कलेक्टर श्री धावड़े, लोकहित में राजस्व प्रकरणों के शीघ्र निराकरण पर फोकस के निर्देश
कोविड की तीसरी लहर पर जिला प्रशासन अलर्ट, टीकाकरण मिशन मोड में शुरू
गोधन खरीदी बढ़ाने कलेक्टर ने दिए निर्देश

कोरिया / वैश्विक महामारी कोविड-19 तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए जिला प्रशासन अलर्ट मोड में हैं। कलेक्टर श्री श्याम धावड़े ने एक बार फिर स्वास्थ्य अमले और जिला अधिकारियों को समन्वय के साथ टीकाकरण के काम मे जुटने के निर्देश आज साप्ताहिक समय सीमा की बैठक में दिए। कलेक्टर श्री धावड़े ने हाट बाज़ारों को टारगेट करते हुए टीकाकरण कैम्प लगाने के निर्देश दिए हैं। साथ ही डोर टू डोर वैक्सीनेशन करने भी कहा। टेस्टिंग की संख्या भी बढ़ने कहा।

उन्होंने 4 नवम्बर तक जिले में शत प्रतिशत टीकाकरण पूर्ण करने का लक्ष्य दिया है। यदि तीसरी लहर आती है तो जिले में लोगों को सुरक्षित किया जा सके। इसके लिए टीकाकरण का कार्य मिशन मोड पर शुरू किया जा रहा है। उन्होंने सभी लोगों से अपील की है कि इस वैश्विक महामारी से अपनी और अपने परिवार की सुरक्षा करें और टीकाकरण में सहयोग करें।


नामांतरण और सीमांकन के प्रकरणों के शीघ्र निराकरण और बंटवारा के प्रकरणों के आवेदन ले लिए मुनादी कराने के निर्देश – बैठक में कलेक्टर श्री धावड़े ने राजस्व मामलों में संतोषजनक स्थिति ना देखते हुए सभी राजस्व अधिकारियों को नामांतरण, बंटवारा, सीमांकन प्रकरणों का निराकरण जल्द से जल्द पूर्ण करने के कड़े निर्देश दिए। उन्होंने सभी 22 राजस्व निरीक्षक मंडल के राजस्व निरीक्षकों को 31 दिसम्बर तक 16 हजार बंटवारा पूर्ण करने का लक्ष्य दिया है। उन्होंने कहा कि पूरे जिले में मुनादी कराएं, जिनका बंटवारा नही हुआ है, उनसे आवेदन लें। उन्होंने वन अधिकार मान्यता अधिनियम के अंतर्गत आवेदन लेने करने के निर्देश देते हुए कहा कि राज्य शासन की मंशानुरूप जिले के जनजातीय एवं परम्परागत मूल निवासियों को इसका शतप्रतिशत लाभ मिलना सुनिश्चित करें।


लॉ एंड आर्डर बनाये रखने और सोशल मीडिया मॉनिटरिंग के निर्देश – कलेक्टर श्री धावड़े ने कहा कि जिले में कानून और व्यवस्था बनाए रखना जिला प्रशासन का दायित्व है। जिले में किसी भी प्रकार की अशांति न फैलने देना व सौहार्द का वातावरण बनाए रखने के लिए जिला व अनुविभाग स्तर के सभी संबंधित प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों को विशेष रूप से कार्य करना है।इसके लिए जरूरी है कि प्रशासन व पुलिस निरंतर आपसी समन्वय के साथ काम करें व एक मजबूत सूचना तंत्र विकसित किया जाए। जिससे किसी भी प्रकार की अफवाह अथवा गलत व भ्रामक जानकारी को फैलने से रोका जा सके तथा जान-बूझकर अशांति फैलाने वालों पर कार्यवाही की जा सके। उन्होंने सोशल मीडिया की मॉनिटरिंग के भी निर्देश दिए।
गोबर खरीदी बढ़ाने के निर्देश – बैठक में कलेक्टर ने सभी सीईओ जनपद पंचायत एवं नगरीय निकायों के अधिकारियों को गोधन न्याय योजना के अंतर्गत गोबर खरीदी को बढ़ाने के निर्देश दिए। शासन की महत्वाकांक्षी योजना के क्रियान्वयन में कोताही बर्दाश्त नही की जाएगी।


1 नवंबर को जिले में होगा राज्योत्सव, थीम आधारित होंगे विभागीय स्टाल – श्री धावड़े ने राज्य स्थापना दिवस पर जिले में आयोजित होने वाले एक दिवसीय राज्योत्सव की तैयारी के संबंध में सभी अधिकारियों से चर्चा की। उन्होंने सभी को कोविड-19 अनुरूप व्यवहार का पालन करते हुए गरिमापूर्ण ढंग से राज्योत्सव मनाए जाने हेतु तैयारियां करने कहा। उन्होंने कहा कि शासन की फ्लैगशिप योजना एवं अपने क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वालो को सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने राज्योत्सव में थीम आधारित स्टाल लगाए जाने के लिए विभागों को निर्देशित किया। समय सीमा की बैठक में सीईओ जिला पंचायत कुणाल दुदावत, अपर कलेक्टर सुखनाथ अहिरवार, सभी एसडीएम, सीईओ जनपद पंचायत एवं जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Latest news

कांग्रेस सरकार झूठ से जनता का पेट भरने की कोशिश कर रही है – बृजमोहन अग्रवाल

चरोदा - भिलाई चुनाव संचालक बृजमोहन अग्रवाल ने मुख्य कार्यालय का उद्घाटन किया

ढाई साल में प्रदेश माफियाओं के कब्जे में – बृजमोहन अग्रवाल

महासमुंद में विशाल निराश्रित सम्मेलन एवं रैली निराश्रित तक से लूट व वादाखिलाफी...

श्री राम गैस एजेंसी में अनियमितता पर की गयी कार्यवाही, 10 लाख के सिलेंडर जप्त

कोरिया / कलेक्टर श्याम धावड़े के निर्देश पर जिला खाद्य अधिकारी व्ही.एन.शुक्ला के मार्गदर्शन में सहायक...
- Advertisement -
- Advertisement -

अब Omicron का नया तीसरा केस, इस शहर में पहले मरीज की पुष्टि

नई दिल्ली / गुजरात मे कोरोना वायरस के नए और डेल्टा से भी खतरनाक वेरिएंट ओमिक्रॉन की एंट्री...

बीजेपी ने दोगुना तेजी से विकास किया, पहाड़ों में रहने वाले लोगों का विकास जरूरी- पीएम मोदी

देहरादून / प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (शनिवार को) उत्तराखंड के दौरे पर हैं. पीएम मोदी ने उत्तराखंड में...

Must read

- Advertisement -

You might also likeRELATED
Recommended to you

error: Content is protected !!