Thursday, March 28, 2024
Uncategorized प्रदेश व्यापी अटल विकास यात्रा का दूसरा चरण पांच...

प्रदेश व्यापी अटल विकास यात्रा का दूसरा चरण पांच सितम्बर को शुरू होगा : मुख्यमंत्री पहले तीन दिनों में सात जिलों का करेंगे तूफानी दौरा

-

रायपुर / मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के नेतृत्व में प्रदेश व्यापी अटल विकास यात्रा का दूसरा चरण बुधवार पांच सितम्बर से शुरू होने जा रहा है। डॉ. सिंह दूसरे चरण के प्रथम के प्रथम तीन दिनों में पांच से सात सितम्बर तक सात जिलों – राजनांदगांव, बिलासपुर, जशपुर, रायपुर, बलौदाबाजार-भाटापारा, गरियाबंद और महासमुंद के विभिन्न स्थानों का तूफानी दौरा करेंगे। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व में इस बार राज्य व्यापी विकास यात्रा का पहला चरण 12 मई से शुरू होकर 14 जून को सम्पन्न हुआ था। केन्द्रीय गृह मंत्री श्री राजनाथ सिंह ने 12 मई को दंतेवाड़ा में दंतेश्वरी माता के मंदिर में पूजा-अर्चना के साथ इस यात्रा का शुभारंभ किया था। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी 14 जून को भिलाई नगर में आयोजित विशाल जनसभा में विकास यात्रा के प्रथम चरण के समापन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए थे।

डॉ. रमन सिंह के नेतृत्व में मंत्रिपरिषद की 21 जून को आयोजित बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय श्री अटल बिहारी वाजपेयी की याद में विकास यात्रा का नामकरण ‘अटल विकास यात्रा’ करने का निर्णय लिया गया था। मुख्यमंत्री के नेतृत्व में दूसरे चरण की विकास यात्रा पांच सितम्बर को राजनांदगांव जिले के डोंगरगढ़ से शुरू होगी। डॉ. रमन सिंह राजधानी रायपुर से सवेरे 11 बजे हेलीकॉप्टर द्वारा रवाना होकर 11.30 बजे डोंगरगढ़ आएंगे और वहां मां बम्लेश्वरी के मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद दोपहर 12 बजे से 1.30 बजे तक विशाल जनसभा में शामिल होंगे और वहां से हेलीकॉप्टर द्वारा रवाना होकर बिलासपुर जिले के तखतपुर आएंगे। डॉ. सिंह अपरान्ह 3.40 से 4.40 बजे तक तखतपुर में आमसभा को सम्बोधित करने के बाद वहां से हेलीकॉप्टर द्वारा रवाना होकर शाम पांच बजे तिफरा पहुंचेंगे। वे तिफरा में शाम पांच से 5.30 बजे तक शिक्षक दिवस समारोह में और 5.30 से 6.00 बजे तक स्वागत सभा में शामिल होने के बाद विकास रथ में शाम छह बजे तिफरा से रवाना होंगे और बिलासपुर तक रोड शो करेंगे। डॉ. सिंह बिलासपुर पहुंचकर सर्किट हाऊस में रात्रि 8 से 8.30 बजे तक मीसाबंदियों से मुलाकात करने के बाद वहां रात्रि विश्राम करेंगे।
मुख्यमंत्री अगले दिन 6 सितंबर को बिलासपुर में सवेरे 9.30 से 10 बजे तक प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद टाऊन हॉल में छात्र-छात्राओं के कार्यक्रम में शामिल होंगे। वे इस कार्यक्रम के बाद सवेरे 11 बजे बिलासपुर से हेलीकॉप्टर द्वारा रवाना होकर 11.40 बजे जशपुर जिले के तहसील मुख्यालय बगीचा आएंगे और वहां आमसभा को सम्बोधित करने के बाद हेलीकॉप्टर द्वारा अपरान्ह तीन बजे रायपुर जिले के खरोरा पहुंचेंगे। मुख्यमंत्री खरोरा में आयोजित स्वागत सभा को सम्बोधित करने के बाद विकास रथ में अपरान्ह 3.40 बजे ग्राम भैंसा (विकासखण्ड-आरंग) तथा शाम 4.10 बजे बलौदाबाजार जिले के ग्राम संडी में आयोजित स्वागत कार्यक्रमों में शामिल होकर शाम 5.30 बजे जिला मुख्यालय बलौदाबाजार पहुंचेंगे। डॉ. सिंह बलौदाबाजार में रात्रि 7.30 से 8.30 बजे तक बैठक में शामिल होने के बाद वहां सर्किट हाऊस में रात्रि विश्राम करेंगे। वे अगले दिन सात सितम्बर को बलौदाबाजार में सवेरे 10 से 10.30 बजे तक प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद 11 बजे हेलीकॉप्टर द्वारा रवाना होकर 11.45 बजे गरियाबंद जिले के ग्राम अमलीपदर आएंगे और वहां आमसभा को सम्बोधित करने के बाद हेलीकॉप्टर द्वारा दोपहर 12़.45 बजे रवाना होकर 1.15 बजे महासमुंद जिले के चण्डी मंदिर (बागबाहरा) पहुंचेंगे।

मुख्यमंत्री वहां मंदिर दर्शन के बाद बागबाहरा में दोपहर 1.30 से दो बजे तक स्वागत सभा को सम्बोधित करेंगे और अपरान्ह 3.30 बजे विकास रथ में रवाना होकर 3.45 बजे खल्लारी आएंगे, जहां स्वागत सभा को सम्बोधित करने के बाद शाम 4.30 बजे ग्राम मामाभांचा और शाम पांच बजे झालखम्हरिया में आयोजित स्वागत कार्यक्रमों में शामिल होंगे। वे इसके बाद शाम 5.30 बजे जिला मुख्यालय महासमुंद आएंगे और वहां शाम 5.30 से 6 बजे तक विशाल आमसभा को सम्बोधित करने के बाद रात्रि आठ बजे रायपुर लौट आएंगे।

Latest news

न केवल जनता, अपितु कांग्रेस कार्यकर्ताओं में भी भूपेश सरकार के रवैए से जबर्दस्त आक्रोश : देव

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव ने कहा है...

सांसद गणेशमूर्ति का निधन,टिकट नहीं मिलने पर की थी सुसाइड की कोशिश…

इरोड: एमडीएमके सांसद ए गणेशमूर्ति की अस्पताल में मौत हो गई. 24 मार्च को उनके इरोड आवास...

सड़क किनारे खड़ी BMW कार में मिली युवक की लाश, फैली सनसनी, शिनाख्त में जुटी पुलिस…

दुर्ग : दुर्ग में एक युवक की लाश ने सनसनी फैला दी है। मिली जानकारी के अनुसार हाईवे...

बीजेपी ने जारी की चुनाव प्रभारी और सह प्रभारी की सूची,नितिन नबीन को छत्तीसगढ़ की जिम्मेदारी…

रायपुर : छत्तीसगढ़ में चुनाव प्रभारी और सह प्रभारी की नियुक्ति भाजपा ने कर दी है। बता...

CG : स्वास्थ्य विभाग रायपुर का अनोखा अन्दाज,अपने सील पर लिखाया मतदान जागरूकता संदेश फिर….

रायपुर : देश-प्रदेश में अभी लोक सभा चुनाव 2024 की तारीख़ो का ऐलान के साथ आदर्श आचार...

CG : राज्य के सभी पंजीयन कार्यालय वर्षान्त के अवकाश दिवसों 29 से 31 मार्च में भी खुले रहेंगे

रायपुर : राज्य के सभी पंजीयन कार्यालयों में कम्प्यूटरीकृत एन.जी.डी.आर.एस. प्रणाली से पंजीयन कार्य हो रहा है।...

Must read

You might also likeRELATED
Recommended to you

error: Content is protected !!