Friday, March 29, 2024
बड़ी खबर बस के नहर में गिरने से 6 प्रवासी मजदूरों...

बस के नहर में गिरने से 6 प्रवासी मजदूरों की हुई मौत, 2 की हालत है गंभीर

-

पश्चिम बंगाल के उत्तर दिनाजपुर जिले में एक बस के नहर में गिरने से छह प्रवासी मजदूरों की मौत हो गयी, जबकि दो गंभीर रूप से घायल हो गये हैं. उन्हें स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस ने बृहस्पतिवार को बताया कि यह घटना बुधवार रात करीब 10 बजे हुई जब पश्चिम बंगाल और झारखंड के अलग-अलग जिलों से करीब 20 प्रवासी मजदूरों को लेकर चार्टर्ड बस उत्तर प्रदेश में लखनऊ की ओर जा रही थी.

उन्होंने बताया कि रायगंज पुलिस थाना इलाके में रूपाहार में राष्ट्रीय राजमार्ग-34 पर बस एक नहर में गिर गयी. छह प्रवासी मजदूरों की मौत घटना में दो लोग घायल भी हो गए और उन्हें रायगंज मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. पुलिस ने बताया कि वह गोताखारों की मदद से नहर में यह तलाश कर रही है कि क्या अब भी कोई लापता है.

बस में सवार थे करीब 100 यात्री

स्थानीय सूत्रों के अनुसार बुधवार रात प्रवासी श्रमिकों को लेकर बस लखनऊ की ओर जा रही थी. हादसा रायगंज में निर्माणाधीन नेशनल रोड और ओल्ड नेशनल रोड के जंक्शन पर रूपहार के पास हुआ. स्थानीय सूत्रों के अनुसार, बस नियंत्रण खो बैठी और नहर में जा गिरी. यह भी बताया गया कि बस में एक से अधिक बच्चे और महिला सवार थे. बस में करीब 100 यात्री सवार थे. बस यात्रियों की चीख-पुकार सुनकर स्थानीय लोग दौड़ पड़े. उसके बाद उस भयानक मंजर को देखकर लगभग हर कोई हैरान रह गया. बस कीचड़ में पलट गई थी.

रात में हुआ भयानक हादसा

खबर मिलते ही भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गया. आपदा प्रबंधन के सदस्य उस रात कमर तक पानी और कीचड़ से भरे नहर में उतरे और बस में फंसे लोगों को निकालना शुरू किया. दुर्घटनाग्रस्त बस में श्यामल मालो नाम का प्रवासी मजदूर सवार था. श्यामल के शब्दों में, “बस जैसे-जैसे आगे बढ़ रही थी, ऐसा लग रहा था कि ड्राइवर की हालत ठीक नहीं है. हम राजमिस्त्री का काम करते हैं. हम काम के लिए बाहर जा रहे थे. इसी बीच एक ऐसी भयानक घटना हुई. मेरे पैरों में थोड़ा दर्द है, लेकिन मैं यह नहीं भूल सकता कि किस तरह से मेरी आंखों के सामने इतने लोगों की जान चली गई.” वहीं, प्रत्यक्षदर्शी प्रणब रॉय ने कहा, ‘मैं यहां रहता हूं. चीख-पुकार सुनकर मैं दौड़ा तो देखा कि बस नहर के पानी में राष्ट्रीय राजमार्ग 34 पर पलट गई है. आधी बस पानी में डूबी थी.tv9.com

Latest news

बैलेट पेपर वाले बयान पर भूपेश बघेल के खिलाफ शिकायत दर्ज, दिए थे भड़काऊ भाषण…

छत्तीसगढ़ : लोकसभा चुनाव के बीच छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की मुसीबत बढ़ती ही...

Breaking : 5 डॉक्टरों की टीम ने मुख्तार अंसारी का पोस्टमॉर्टम किया पूरा, आज होगा अंतिम संस्कार

यूपी : 5 डॉक्टरों की टीम ने मुख्तार अंसारी का पोस्टमॉर्टम किया। आज...

रेलवे में अधिकारियों कर्मचारियों को रेल सेवा पुरस्कार से किया गया सम्मानित

हर मापदंड पर बेहतर कार्य के लिए बिलासपुर एवं नागपुर रेल मण्डल को...

Must read

You might also likeRELATED
Recommended to you

error: Content is protected !!